जम्मू कश्मीर(Jammu-Kashmir) से लौटने पर राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने BJP सरकार पर लगया गंभीर आरोप।

0
464

Jammu Kashmir: जम्मू -कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पहली बार श्रीनगर जा रहे थे,विपक्षी दलों के 11 सदस्य प्रतिमण्डल के साथ लेकिन उन्हें ओर उनके विपक्षी दलों को श्रीनगर एयरपोर्ट से ही वापस भेज दिया गया। फिर उसके बाद राहुल गांधी ने कहा की जम्मू कश्मीर मैं कानून की व्यवस्था ठीक नही है। साथ ही उन्होंने पत्रकारों के साथ हुए दुर्व्यवहार का भी आरोप लगाया

छात्रसंघ चुनाव: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP)के प्रत्याशी का हथियारों के साथ फोटो वायरल(Photo viral) होने पर, पुलिस ने किया गिरफ्तार।

राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने बताया लोगो ओर पत्रकारो को की उन्हें राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Governor Satya Pal Malik)ने उन्हें राज्य का दौर करने के लिए आमंत्रित किया था।
ओर जब मैने आमंत्रित हुआ ओर कश्मीर गया वहा का दौरा करने तब मुझे कहा गया कि आप नही आ सकते है। सरकार कह रही है हर चीज़ सामान्य है तो हमे की बाहर जाने की क्यों अनुमति नही दी जा रही है यह आश्चर्यजनक है।

राहुल गांधी ने कहा लोगो से बात करना चाहते है।

राहुल गांधी ने कहा कि हमे ऐसे किसी भी क्षेत्र में भेजे जहाँ हालात शांति और सामान्य हो।
हम सिर्फ 10-15 लोगो से बात करना चाहते है,और जानना चाहते है कि जम्मू और कश्मीर की हालत सामान्य है नही अगर हम लोगो की मदद कर सके तो उनकी पूरी सहायता करेंगे। अगर धारा 144 लागू है तो मैं अकेले जाना चाहता हु हमे समूह मैं नही जाना हम सिर्फ लोगो की सहायता करना चाहते है लेकिन दुर्भाग्य हमे एयरपोर्ट से ही वापस भेज दिया गया।

मारपीट की भी स्तिथि भी बनी पत्रकारो के साथ।

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा की हमारे साथ गए पत्रकारो के साथ बुरा-व्यवहार ओर मार पीट भी की गई।
इससे साफ पता2 चलता है कि जम्मू कश्मीर के हालात सामान्य नही है।
शनिवार को राहुल गांधी विपक्षी पार्टी के माकपा, भाकपा, जद(एस),राजद,एलजेडी ओर टीएमसी के नेता भी थे।

प्रशासन ने अपनी सफाई मैं कहाँ की।

जम्मू कश्मीर प्रशासन ने शुक्रवार को रात मैं कहा कि राजनीतिक नेताओ का दौरा घाटी के कई क्षेत्र मैं लगाई पाबंदियों का उलंघन होगा
जम्मू कश्मीर के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने कहा कि शनीवार शाम को कहा कि ऐसे समय मैं शांति तथा कानून व्यवस्था कायम रखना एक प्राथमिक है।
जब सीमा पर आतंकवाद का खतरा कायम है।
कंसल ने कहा कि उनसे घाटी का दौरा ना करने का अनुरोध किया गया था ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here